script‘पुष्पा’ स्टाइल में तस्करी : ट्रक में बना रखा था गुप्त केबिन, 2 करोड़ 40 लाख की अफीम जब्त | 2 crore 40 lakh opium seized which smuggle in truck secret cabin | Patrika News
इंदौर

‘पुष्पा’ स्टाइल में तस्करी : ट्रक में बना रखा था गुप्त केबिन, 2 करोड़ 40 लाख की अफीम जब्त

फिल्म पुष्पा की तर्ज पर अफीम की तस्करी: ट्रक में बना रखा था गुप्त केबिन, 2 करोड़ 40 लाख की अफीम जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार।

इंदौरApr 29, 2023 / 04:59 pm

Faiz

News

‘पुष्पा’ स्टाइल में तस्करी : ट्रक में बना रखा था गुप्त केबिन, 2 करोड़ 40 लाख की अफीम जब्त

अकसर लोगों ने अल्लू अर्जुन स्टारर सुपरहिट फिल्म पुष्प देखी होगी। फिल्म में चंदन की तस्करी के अलग अलग और चौंका देने वाले तरीके बताए गए हैं। हालांकि, ये तो थी फिल्मी बात, लेकिन मध्य प्रदेश के इंदौर में नारकोटिक्स डिपार्टमेंट ने ऐसे तस्करों को दबोचा है, जो फिल्म ‘पुष्पा’ के स्टाइल में शातिराना ढंग से अफीम की तस्करी कर रहे थे। पुलिस ने तस्करी में इस्तेमाल ट्रक के साथ साथ साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि, नारकोटिक्स टीम ने ट्रक से 80 किलो 250 ग्राम अफीम पकड़ी है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 2 करोड़ 40 लाख रुपए बताई जा रही है।


ट्रक के साथ पकड़े गए आरोपी का नाम सुजान राम बताया जा रहा है, जो मणिपुर से गुजरात के लिए 25 टन मक्का भरकर ले जा रहा था। इस दौरान नारकोटिक्स की इंदौर विंग ने मुखबिर से अफीम तस्करी की सूचना मिली, जिसपर टीम ने महू – नीमच रोड पर ट्रक को पकड़ लिया। यहां तलाशी के दौरान ट्रक में पीछे की तरफ 25 टन मक्का भरा मिला।

 

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में दिव्यांगजनों के लिए खुशखबरी : हजारों पदों पर होगी भर्ती, आदेश जारी


पूछताछ में आरोपी ने खोला राज

News

पुलिस टीम के अनुसार, मुखबरि की सूचना एकदम पक्की थी। इसके बावजूद भी नारकोटिक्स टीम को चैकिंग के दौरान ट्रक से माल नहीं मिल रहा था। इसपर पुलिस ने ट्रक ड्राइवर सुजान से कड़ाई से पूछताछ की, जिसमें उससे कुछ संकेत मिलने पर जब टीम द्वारा ड्राइवर सीट हटाकर देखा गया तो उसमें एक गोपनीय स्थान बना था, जिसमें 80 किलो 250 ग्राम अफीम छुपाकर तस्करी की जा रही थी। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि, वो अकसर ट्रक पर अकेला ही चलता है। पूछताछ में आरोपी ने ये भी कबूल किया कि, ये माल वो मणिपुर से लेकर चला है और गुजरात लेकर जा रहा था। फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुट गई है।

 

यह भी पढ़ें- भाजपा के ‘3C’ पर कांग्रेस का ‘5B’ जवाब, ये है फॉर्मूले का अर्थ


अबतक की सबसे बड़ी खेप पकड़ाई

News

नारकोटिक्स विंग एडिशनल एसपी हेमलता अग्रवाल का कहना है कि, नारकोटिक्स विभाग में अब तक की प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है। इसमें 80 किलो 250 ग्राम अफीम पुलिस द्वारा जब्त की गई है। पुलिस तस्करी करने वाले आरोपी से लगातार पूछताछ कर रही है। पुलिस का मानना है कि, आरोपी से पूछताछ में और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

Hindi News / Indore / ‘पुष्पा’ स्टाइल में तस्करी : ट्रक में बना रखा था गुप्त केबिन, 2 करोड़ 40 लाख की अफीम जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो